L Cin 500 Tablet uses in Hindi | L Cin 500 टेबलेट का उपयोग हिंदी में

 

 L Cin 500 टेबलेट का उपयोग हिंदी में(L Cin 500 Tablet uses in Hindi):- 

L Cin 500 टेबलेट एक प्रकार की दवाई है।  जो मेडिकल स्टोर में टेबलेट के  रूप में मिलती हैं।(L Cin 500 Tablet uses in Hindi ) इसका उपयोग डॉक्टरों द्वारा यूरिन इन्फेक्शन ,प्रोस्टेटाइटिस ,निमोनिया के इलाज में दी जाने वाली सबसे ज्यादा प्रचलित दवा हैं। इसके अलावा डॉक्टर्स इसका उपयोग और भी कई रोगो के उपचार में करते हैं इस लेख में हम आपको L Cin 500 टेबलेट के बारे में सब कुछ बताएँगे की L Cin टेबलेट कैसे ले कितनी मात्रा में ले ,किस किस उम्र के लोगो को ये टेबलेट कैसे लेना चाहिए सब हम इस लेख में विस्तार से बताएँगे तो अगर आप भी L Cin 500 का उपयोग गूगल में सर्च कर रहे हैं तो इस लेख को अंत तक पढ़े। 

L Cin 500 Tablet uses in Hindi |  L Cin 500 टेबलेट का उपयोग हिंदी में
L Cin 500 Tablet uses in Hindi |  L Cin 500 टेबलेट का उपयोग हिंदी में 


L Cin 500 टेबलेट की खुराख :-

 L Cin 500 टेबलेट की खुराख कई बातो पर निर्भर करती हैं जैसे की रोगी के लिंग पर की वो महिला की पुरुष ,उसकी आयु और उसका पहले से तो कुछ इलाज नहीं चल रहा इनसब चीजों का ध्यान रखते हुए डॉक्टरों के द्वारा मरीज की समस्या देख कर दी जाती हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखे की हर रोगी पर इसकी खुराख का अलग असर हो सकता हैं ये रोगी के शरीर पर भी निर्भर करता हैं। 


सावधानीया:- 

L Cin  टेबलेट से सम्बंधित कुछ सावधानिया भी हैं जिनका आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए। तो आइये देखते हैं ऐसी क्या परिस्थितिया हैं जिनमे आपको ध्यान रखना हैं। 

अगर आप गर्भवती हैं तो L Cin 500 टेबलेट के इस्तेमाल से आपको कुछ असुविधा हो सकती हैं। प्रेगनेंसी के दौरान आप इन दवाइयों का इस्तेमाल करने से बचे और हो सके तो अपने डॉक्टर से इस बारे में बात जरूर करे अगर डॉक्टर आप को लेने के लिए कहे तभी इसका उपयोग करे। इसके साथ स्तनपान कराने वाली महिलाओं में इसका कुछ विपरीत प्रभाव देखा गया हैं इसलिए अगर आप अपने बच्चे को स्तनपान कराती हैं तो आप L Cin 500 टेबलेट का इस्तेमाल करने से पहले एक बार डॉक्टर से जरूर मिले। 


इन दवाओं के साथ न करे इस टेबलेट का इस्तेमाल :-

L Cin 500 टेबलेट को इन दवाओं के साथ लेने से कुछ गंभीर साइड इफेक्ट्स हो सकते है।  हम आपको विस्तार से उन दवाओं का नाम बता रहे हैं सबसे पहले 

गंभीर साइड इफेक्ट्स वाली टेबलेट्स से शुरू करते हैं 

Alfuzosin - 1. flotral d teblet, afdura teblet, alfusin tablet, satyhappi alfuzosin 10 mg prolonged release teblet sotalol, sotalar tablet,sotagard teblet,solet teblet

 अगर आप इनमे से किसी दवाई का सेवन पहले से करते आ रहे हैं या किसी दिक्कत के चलते आपको ये टेबलेट्स लेने की जरुरत पड़े तो भूल कर के भी इसके साथ L Cin 500  टेबलेट का इस्तेमाल ना करे। 

माध्यम साइड इफेक्ट्स वाली दवाइया 

Acarbose - stayhappi acarbose 25 mg teblet,glucobay 50mg teblet,glucobay 50mg teblet,glucobay m 25 teblet, इन सब दवाइयों के साथ आपको ल किन टेबलेट का इस्तेमाल नहीं करना हैं। इन सभी टेबलेट्स के साथ L Cin 500 का इस्तेमाल करने से बचे 


इन बीमारियों के साथ ना  ले L Cin 500 :-

अगर आपको आंतो में सूजन ,शुगर की बीमारी कोरोनरी आर्टरी डिजीज ,ह्रदय रोग ,कैल्शियम की कमी ,पोटेशियम की कमी ,मयिस्थेनिया ग्रेविस ,लिवर रोग अगर आप को इनमे से किसी भी प्रकार की दिक्कत हैं तो आप इस टेबलेट का इस्तेमाल करने से बचे क्युकी इसके घातक परिणाम हो सकते हैं। 


इन खाने की चीजों के साथ L Cin 500 का इस्तेमाल ना करे :- 

कुछ खाने की चीजों के साथ इस टेबलेट का इस्तेमाल न करे क्युकी कुछ चीजे इसके असर की अवधि को बढ़ा सकते हैं। अगर आप इस टेबलेट का इस्तेमाल कर रहे हो तो शराब का सेवन करने से बचे क्युकी इसके कुछ दुष्प्रभाव हो सकते हैं। दूध के साथ L Cin 500 टेबलेट लेने से बचे ये टेबलेट दूध के अवशोषण को घटा कर उसके प्रभाव को कम कर सकता हैं। 

Team Gyanihindi

Gyanihindi is related to products reviews, business ideas, health and all kind of technical knowledge in hindi language.in this blog we generally share products information of beauty, tech, and internate information.

Post a Comment

Previous Post Next Post