Ornof tablet uses in hindi | ऑरनॉफ़ टेबलेट का इस्तेमाल हिंदी में

 Ornof tablet uses in hindi - ornof tablet डॉक्टर के पर्चे के आधार पर दी जाने वाली सबसे प्रचिलित दवाओं में से एक हैं।इस लेख में हम Ornof tablet Uses in Hindi के बारे में बताएँगे। ornof टेबलेट दवा का इस्तेमाल दस्त ,कान में संक्रमण ,यूरिन इन्फेक्शन ,स्किन इन्फेक्शन ,पेशिच ,मल में खून आना और भी कई चीजों से जुडी दिक्कतों में किया जाता हैं। Ornof tablet  दवा के बारे में हम पूरी जानकारी इस लेख के माध्यम से करेंगे इस लेख में हम आपको इस दवा से जुडी सावधानिया और Ornof tablet दवा लेने का सही तरीका बताएँगे। ornof tablet इस दवा को कैसे लेना हैं। क्या अवधि हैं। दवा से जुडी सारी जानकारी इस लेख के माध्यम बताने का प्रयास किया हैं अगर आप Ornof tablet दवा के बारे में और जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक पढ़े।

Ornof tablet uses in hindi | ऑरनॉफ़ टेबलेट का इस्तेमाल हिंदी में
Ornof tablet uses in hindi | ऑरनॉफ़ टेबलेट का इस्तेमाल हिंदी में 


Ornof tablet दवा से होने वाले लाभ और इसके उपयोग के तरीके 

Ornof tablet दवा का मुख्य उपयोग दस्त ,कान में संक्रमण ,जिओर्डिएसिस ,ट्राइकोमोनिएसिस, बैक्टीरियल वेजिनोसिस ,अमीबायसिस ,पेल्विकइंफ्लेमेटरी डीजीज ,यूरिन इन्फेक्शन ,बाहरी कान का संक्रमण ,स्किन इन्फेक्शन ,मसूड़ों से खून आना ,कान बजना ,पेशिच ,मल में खून आना इसके अलावा भी Ornof tablet दवा को कई दिक्कतों में इस्तेमाल किया जाता हैं आप Ornof tablet दवा का सेवन अपने डॉक्टर से संपर्क करके कर सकते हैं। इसकी खुराख रोगी के लिंग ,उसके पिछले स्वास्थ्य इतिहास पर निर्भर करता हैं। 

किशोरावस्था से 28 वर्ष की उम्र के लिए Ornof  tablet -

अगर आपकी उम्र 28 से ज्यादा या काम हैं तो आप Ornof  tablet  दवा का सेवन दस्त (डायरिया ) के इलाज में कर सकते हैं। और भी कई पेट से जुडी दिक्कतों में इस दवा का सेवन किया जाता हैं आप अपने डॉकटर से इस बारे में सलाह लेके Ornof  tablet  दवा का सेवन उन दिक्कतों में भी कर सकते हैं। Ornof  tablet  दवा को खाने से पहले। एक कैप्सूल दिन में 2 बार इसकी अधिकतम मात्रा को डॉक्टर की सलाह पर ले सकते हैं। इस दवा की अवधि अधिकतम 5 दिन से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

वयस्क के लिए Ornof  tablet -

अगर आपकी उम्र 20 से 50 के नीचे हैं तो आप Ornof  tablet  दवा का इस्तेमाल दस्त (डायरिया ) के इलाज में पेट से जुडी दिक्कतों में डॉक्टर की सलाह पर Ornof  tablet दवा का सेवन कर सकते हैं। Ornof  tablet  दवा का सेवन आपको खाने के पहले । 1 कैप्सूल दिन में 2 बार डॉकटर की सलाह पर ले सकते हैं। इस दवा की अवधि अधिकतम 5 दिन से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

बुजुर्ग के लिए Ornof  tablet -

अगर आपकी उम्र 50 से ऊपर हैं तो आपको Ornof  tablet  दवा का सेवन खाने से पहले दिन में 1 कैप्सूल पुरे दिन में 2 बार लेना हैं इसकी अधिकतम मात्रा डॉक्टर पर निर्भर करती हैं वो आपकी स्थिति को देखकर इसकी सही मात्रा आपको बताएँगे । अगर आप Ornof  tablet  दवा का सेवन पेट से जुडी दिक्कतों (डायरिया ) में करना चाहते हैं तो के बार अपने डॉकटर को अपनी समस्या से अवगत जरूर कराये। 

इन बीमारियों के होने पर Ornof  tablet दवा का सेवन बिलकुल न करे 

Ornof  tablet दवा का सेवन इन बीमारियों के होने पर बिलकुल न करे वार्ना आपको इसके कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकते हैं। जैसे ह्रदये रोग ,गुर्दे की बीमारी ,पेट के रोग अगर आपको इसमें से कोई भी बीमारी हैं तो आप Ornof  tablet दवा का सेवन करने से बचे किसी भी दवा का सेवन बिना डॉक्टर की सलाह के करना हानिकारक हो सकता हैं। 

इन दवाओं के साथ भूलकर भी Ornof  tablet दवा का सेवन न करे हो सकते हैं गंभीर साइड इफ़ेक्ट 

कुछ ऐसी दवाये हैं जिसके साथ Ornof  tablet दवा का सेवन नहीं करना चाहिए वरना आपको इसके कुछ साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकते हैं अगर आप पहले से किसी दवा का सेवन कर रहे हैं तो एक बार अपने डॉक्टर से सलाह जरूर ले तभी Ornof  tablet दवा का सेवन करे। 

  • Escitalopram
  1. Cilentra 10 Tablet
  2. Nexito 10 Tablet
  3. Nexito 5 Tablet
  4. Nexito 20 Tablet
  • Warfarin
  1. Warf 5 Tablet (30)
  2. Warf 2 Tablet (30)
  3. Warf 1 Tablet (30)
  4. Warfaxin 5 Tablet
  • Quinidine
  1. QUINIDINE TABLET 10S
  2. NATCARDINE 100MG TABLET 10S
मध्यम
  • Aspirin
  1. Ethinyl Estradiol
  2. Ovral L Tablet
  3. Krimson 35 Tablet
  4. Yamini Tablet (21)
  5. Ovuloc Ld 0.02 Mg/0.15 Mg Tablet
  • Vecuronium
  1. Neovec 4 Injection
  2. Kabivec 10 Injection
  3. Vecuronium Injection
  4. Gervec 10 Injection 10 Ml

Ornof  tablet  दवा से होने वाले साइड इफ़ेक्ट -

Ornof  tablet दवा के से होने वाले साइड इफ़ेक्ट लम्बे समय तक नहीं रहते  एक बार इलाज खतम होने के बाद इसके साइड इफ़ेक्ट समाप्त हो जाते हैं। अगर आपको फिर भी इसके साइड इफ़ेक्ट बने रहे तो आप अपने डॉक्टर से इस बारे में सलाह ले सकते हैं। अगर आपको ह्रदये रोग ,पेट के रोग जैसी कोई  समस्या हैं तो आप Ornof  tablet दवा का सेवन करने से बचे। Ornof  tablet दवा का प्रभाव गर्भवती महिलाओं में माध्यम और स्तनपान कराने वाली महिलाओं में माध्यम हैं । 



निष्कर्ष -
इस लेख में बताई गई जानकारी इंटरनेट और डॉक्टरो के माध्यम से एकत्रित की गई हैं। हम किसी भी दवा को बिना डॉक्टर की सलाह के लेने की सलाह बिलकुल नहीं देते इस लेख का उद्द्श्ये आपको इस दवा से अवगत कराने का हैं। ताकि आप भी किसी भी दवा के इस्तेमाल से अनजान ना रहे आपको ये लेख केसा लगा हमे कमेंट के जरिये अपनी राये दे हमे आपके सुझाव का इंतजार रहेगा । 

Post a Comment

Previous Post Next Post